Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ में टेक्नीशियन, ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर हो रही भर्ती, 17 मार्च तक कर सकते हैं अप्लाई

डीआरडीओ की ओर से टेक्नीशियन डिप्लोमा एवं ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के 108 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर निर्धारित अंतिम तिथि 17 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। अप्रेंटिसशिप के लिए चयनित उम्मीदवारों को पदानुसार 7 8 एवं 9 हजार रुपये स्टाइपेंड दिया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 07 Mar 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ अप्रेंटिसशिप के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। डीआरडीओ के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स और रडार विकास प्रतिष्ठान (LRDE) बेंगलुरु में टेक्नीशियन, ग्रेजुएट अप्रेंटिस एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। जो भी अभ्यर्थी इन पदों एक लिए आवश्यक योग्यता पूरी करते हैं वे तुरंत ही अप्रेंटिसशिप पोर्टल nats.education.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन पत्र 17 मार्च 2024 तक या उससे पहले भर लें, तय तिथि के बाद किसी भी प्रकार से आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जायेगा और आप इस भर्ती में भाग लेने से वंचित हो जाएंगे।

DRDO Apprentice Vacancy 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रथम श्रेणी में इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग डिग्री/ NCVT सर्टिफिकेट के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई आदि उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु भारत सरकार के प्रावधानों के अनुसार लागू की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

DRDO Apprentice Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

DRDO Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 108 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें से टेक्नीशियन के लिए 30 पद, ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 28 पद एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए कुल 50 पद आरक्षित हैं।

DRDO Apprentice 2024: कितना मिलेगा स्टाइपेंड

इस भर्ती में टेक्नीशियन अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7000 रुपये प्रतिमाह, डिप्लोमा ट्रेनी ट्रेनी के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 8000 रुपये और ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 9000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी में 2610 पदों पर भर्ती का एलान, इस डेट से शुरू होंगे आवेदन