Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DSSSB Recruitment 2023: दिल्ली में असिस्टेंट टीचर और पीजीटी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, पढ़ें सब डिटेल

डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये देने होंगे। वहीं महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूबीडी से संबंधित उम्मीदवार एवं भूतपूर्व सैनिक श्रेणी को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। डीएसएसएसबी शिक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 07-02-2024 है। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 29 Dec 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
DSSSB Recruitment 2023: दिल्ली में असिस्टेंट टीचर और पीजीटी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, पढ़ें सब डिटेल

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी टीचर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं का सपना अब पूरा हो सकता है। दरअसरल, दिल्ली सबॉर्डिनेट सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से असिस्टेंट टीचर (नर्सरी) और पीजीटी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके तहत 1700 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है यह 09 जनवरी, 2024 से शुरू होगी और 07 फरवरी, 2024 तक चलेगी।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

DSSSB Recruitment 2023: डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए dsssb.delhi.gov.in पर करें आवेदन 

डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स को आधिकारिक नोटिफिकेशन की अच्छी तरह जांच करने के बाद अप्लाई करना होगा।

DSSSB Recruitment 2023: ये हैं डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती से जुड़ी अहम तिथियां

डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 09-01-2024

डीएसएसएसबी शिक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 07-02-2024

DSSSB Recruitment 2023: डीएसएसएसबी शिक्षक के लिए ये देनी होगी फीस

डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये देने होंगे। वहीं, महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी से संबंधित उम्मीदवार एवं भूतपूर्व सैनिक श्रेणी को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि शुल्क का भुगतान केवल एसबीआई ई-पे के माध्यम से करना चाहिए। भुगतान के अन्य मोड को स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को दिल्ली सबॉर्डिनेट सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

यह भी पढ़ें: Live UP Police Constable Bharti 2023: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के लिए आवेदन जारी, डेस्कटॉप या लैपटॉप से ही करें अप्लाई