Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में नॉन टीचिंग समेत विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान, dsssb.delhi.gov.in पर कर सकेंगे आवेदन

दिल्ली सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से नॉन टीचिंग सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवार जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसकी पात्रता अवश्य चेक कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 17 Jan 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की ओर से नॉन टीचिंग सहित, स्टेनोग्राफर, क्लर्क आदि पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के माध्यम से 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे निर्धारित तिथियों में आवेदन पत्र भर सकेंगे।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों आवेदन पत्र DSSSB की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर भर सकेंगे। अभ्यर्थी जिस भी पद के लिए आवेदन करें उसके लिए पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य हासिल कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

DSSSB Vacancy 2024: आवेदन करने के मुख्य बिंदु

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद लिंक एक्टिव हो जायेगा जिस पर पर आपको क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य जानकारी, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर अपलोड करें। अब उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क भरकर फॉर्म सबमिट कर दें। अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास अवश्य रख लें।

DSSSB Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों, महिला अभ्यर्थी एवं एक्स सर्विसमैन को आवेदन शुल्क में छूट दी गयी है। ये अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में टीजीटी, MTS सहित 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल