Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली जिला एवं सत्र न्यायालय में 990 रिक्त पदों पर हो रही भर्ती, 1.5 लाख तक मिलेगा वेतन

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से दिल्ली डिस्ट्रिक्ट एण्ड सेशंस कोर्ट तथा फैमिली कोर्ट में 990 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। जो उम्मीदवार सीनियर पर्सनल असिस्टेंट पर्सनल असिस्टेंट और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे 8 फरवरी 2024 तक फॉर्म भरके इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 28 Jan 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
DSSSB Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें एप्लीकेशन फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली डिस्ट्रिक्ट एण्ड सेशंस कोर्ट तथा फैमिली कोर्ट की ओर से सीनियर पर्सनल असिस्टेंट पर्सनल असिस्टेंट और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2024 तय की गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है।

इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

DSSSB Vacancy 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से कुल 990 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • सीनियर पर्सनल असिस्टेंट: 41 पद
  • पर्सनल असिस्टेंट: 383 पद
  • जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट: 566 पद

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले DSSSB के पोर्टल dsssbonline.nic.in पर जाएं। इसके बाद क्लिक हियर टू न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद अभ्यर्थी लॉगिन के माध्यम से अन्य जानकारी अपलोड करें। इसके बाद अभ्यर्थी भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

DSSSB DDC Recruitment 2024 Application Form Direct Link

DSSSB DDC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में फॉर्म भरने के साथ अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग, पूर्व कर्मचारी और महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

वेतन

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पदानुसार पे स्केल 29200 रुपये से लेकर 151100 रुपये तक प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ISRO Recruitment 2024: इसरो में साइंटिस्ट इंजीनियर, टेक्नीशियन समेत कई पदों पर मौके, isro.gov.in पर करें आवेदन