Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में टीजीटी, MTS सहित 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की ओर से 8 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह भर्तियां टीजीटी मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) असिस्टेंट मेडिकल पोस्ट क्लर्क सहित अन्य पदों पर होनी हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 14 Jan 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
DSSSB Recruitment 2024: डीएसएसएसबी भर्ती के लिए यहां से पाएं जानकारी।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। दिल्ली सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से टीजीटी, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS), असिस्टेंट, मेडिकल पोस्ट के अंतर्गत भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के माध्यम से 8000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गयी है।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे तय तिथियों में इन भर्तियों में भाग ले सकेंगे। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से DSSSB की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है।

DSSSB Recruitment 2024 Notification: भर्ती विवरण

डीएसएसएसबी की ओर से यह भर्ती विभिन्न पदों पर निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, पर्सनल असिस्टेंट एवं जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट: 990 पद
  • ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) एवं ड्रॉइंग टीचर: 5118 पद
  • मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS): 567 पद
  • मेडिकल स्टाफ, क्लर्क सहित अन्य पद: 1896 पद

DSSSB Recruitment 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

DSSSB Vacancy 2024: कब से शुरू होंगे आवेदन

इस भर्ती में सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, पर्सनल असिस्टेंट एवं जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इसके अलावा टीजीटी, ड्रॉइंग टीचर एवं एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 8 फरवरी 2024 से और मेडिकल स्टाफ, क्लर्क सहित अन्य पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 से शुरू की जाएगी। आवेदन शुरू होने के बाद अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे।

DSSSB Recruitment 2024: इस तरीके से कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस पद के लिए आवेदन करना होगा उस पर क्लिक करें। इसके बाद पहले रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके पंजीकरण करें और इसके बाद लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

यह भी पढ़ें- ECIL Recruitment 2024: ईसीआईएल में जूनियर टेक्नीशियन के 1100 पदों पर निकली भर्ती, 16 जनवरी तक भर सकते हैं फॉर्म