Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DSSSB Recruitment 2024: आज तक कर सकते हैं दिल्ली टीजीटी, MTS सहित अन्य पदों के लिए आवेदन, ये रहा डायरेक्ट लिंक

दिल्ली में ट्रेंड ग्रेजुएट शिक्षक (TGT) एमटीएस नर्सिंग ऑफिसर फार्मासिस्ट कुक सहित 7 हजार से ज्यादा पदों के लिए भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 मार्च 2024 निर्धारित की गयी है। जो अभ्यर्थी अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 08 Mar 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
DSSSB Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से ट्रेंड ग्रेजुएट शिक्षक (TGT), मल्टी टास्किंग स्टाफ समेत कई अन्य पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 7 हजार से अधिक पदों पर नियुक्तियां की जानी है। अगर आप भी इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं तो बिना देरी करते हुए तुरंत ही DSSSB की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं क्योंकि आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। आवेदन से पहले पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

DSSSB Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें

इन पदों पर आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल dsssbonline.nic.in पर जाना है। यहां पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके अभ्यर्थी पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी, दस्तावेज, हस्ताक्षर एवं फोटोग्राफ अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

DSSSB Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में फॉर्म भरने के साथ ही एप्लीकेशन फीस जमा करना होगा तभी आपका आवेदन स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीएच एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा की जा सकती है।

DSSSB Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

DSSSB Vacancy 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 7581 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के लिए 5118 पदों, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के 567 पदों, नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट, कुक व अन्य के लिए 1896 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2024: राजस्थान में पीटीआई एवं लाइब्रेरियन भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन इस डेट से