Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

EdCIL PGT Teacher Recruitment: टीचर बनने का सपना देख रहे कैंडिडेट्स के पास पीजीटी पदों पर आवेदन का अंतिम दिन

एडसिल की ओर से रॉयल गवर्नमेंट ऑफ भूटान के तहत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के 100 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सके अभ्यर्थी तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 15 Feb 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
EdCIL PGT Teacher Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी टीचर बनने का सपना देख रहे कैंडिडेट्स के पास सुनहरा मौका है। भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी एडसिल इंडिया लिमिटेड में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन आज यानी 15 फरवरी 2024 तक किया जा सकता है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्र हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से एडसिल की ऑफिशियल वेबसाइट edcilindia.co.in पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

Teacher Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के कुल 100 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से कंप्यूटर साइंस/ ICT विषय के लिए 28 पद, फिजिक्स के लिए 18 पद, केमिस्ट्री के लिए 19 पद और मैथमेटिक्स टीचर पद के लिए 35 पद निर्धारित हैं।

EdCIL PGT Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

EdCIL PGT Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का संबंधित विषय में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के परास्नातक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने बीएड भी उत्तीर्ण किया हो। बीएड कंप्यूटर साइंस/ ICT विषय के लिए मान्य नहीं है।

EdCIL PGT Recruitment 2024: रॉयल गवर्नमेंट ऑफ भूटान के तहत हो रही भर्ती

आपको बता दें कि यह भर्ती एडसिल की ओर से रॉयल गवर्नमेंट ऑफ भूटान के तहत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) पदों के लिए की जा रही है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए नियुक्त होंगे उनकी पोस्टिंग भूटान के किसी क्षेत्र में में की जाएगी। इस भर्ती के लिए टेन्योर दो वर्ष का होगा और चयनित होने वाले अभ्यर्थी को 1,40,000 रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में असिस्टेंट के 300 रिक्त पदों पर आवेदन का अंतिम मौका, ये रहा डायरेक्ट लिंक