Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

EMRS Recruitment 2023: टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल सहित नॉन टीचिंग पदों पर तुरंत कर लें आवेदन, आज है लास्ट डेट

EMRS Teaching Non Teaching Vacancy 2023 नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स की ओर से टीचिंग एवं नॉन टीचिंग के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 19 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती के लिए योग्य है वे बिना इंतजार करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 19 Oct 2023 09:02 AM (IST)
Hero Image
EMRS Recruitment 2023: टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल सहित नॉन टीचिंग पदों के लिए emrs.tribal.gov.in पर करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। EMRS Recruitment 2023: टीचिंग और नॉन टीचिंग क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों को लिए 10 हजार से अधिक पदों पर आवेदन का अंतिम मौका है। राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति की ओर से टीजीटी, हॉस्टल वॉर्डेन, प्रिंसिपल, नॉन टीचिंग एवं पीजीटी के 10 हजार रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2023 निर्धारित है।

जो अभी अभ्यर्थी टीचर बनना चाहते हैं या नॉन टीचिंग पोस्ट और हॉस्टल वार्डेन के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे तुरंत ही EMRS ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज हो जाएगी इसलिए अभ्यर्थी बिना देर किये इस भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

EMRS Teaching & Non Teaching Vacancy 2023: ऐसे भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म

  • टीजीटी, हॉस्टल वॉर्डेन, प्रिंसिपल, नॉन टीचिंग एवं पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट खुलते ही पॉप-अप में आपको सभी पदों से रिलेटेड एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक दिखाई देंगे।
  • आप जिस भी पद के लिए योग्य हैं और आवेदन करना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको New Registration लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण करना होगा।
  • इसके बाद आपको अन्य जानकारी और सिग्नेचर, फोटो आदि अपलोड करना होगा।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करने के बाद पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

EMRS Teaching & Non Teaching Vacancy 2023 Online Form Direct Link

10 हजार से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स की ओर से यह भर्ती 10 हजार से अधिक पदों पर निकाली गयी है। इसमें प्रिंसिपल के 303 पद, पीजीटी के 2266 पद, अकाउंटेंट 361 पद, जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट (JSA) के 759 लैब अटेंडेंट के 373 पद, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के 5660 पद और हॉस्टल वार्डेन के 669 रिक्त पदों को भरा जायेगा।

यह भी पढ़ें- UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में स्टेनोग्राफर पदों के लिए आवेदन शुरू, upsssc.gov.in पर करें अप्लाई