Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ESIC Recruitment 2023: पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, तुरंत करें अप्लाई

ESIC Paramedical Recruitment 2023 कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ओर से पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आज तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता अवश्य चेक कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 30 Oct 2023 07:31 AM (IST)
Hero Image
ESIC Paramedical Recruitment 2023 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ESIC Recruitment 2023: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) की ओर से विभिन्न राज्यों में पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए फॉर्म नहीं भरा है उनके लिए बस दो दिन का ही समय बचा है।

इस भर्ती में आवेदन के लिए अंतिम तिथि आज यानी 30 अक्टूबर 2023 निर्धारित है, इसलिए अभ्यर्थी तुरंत ही ईएसआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट esic.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी एप्लीकेशन फॉर्म का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है जिससे आप आसानी से स्वयं फॉर्म भर सकते है।

ESIC Various Vacancy 2023: ये अभ्यर्थी ले सकते हैं इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के लिए पदानुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10+2- इंटरमीडिएट/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा/ डिग्री/ सर्टिफिकेट कोर्स आदि किया हो। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2023 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और पदों के अनुसार अधिकतम आयु 25 से 37 वर्ष तय की गयी है। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमनुसार प्रदान की जाएगी।

ESIC Recruitment 2023 Online Form Application Form Direct Link

ESIC Recruitment 2023 Online Form: ऐसे भरें एप्लीकेशन फॉर्म

इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद Click here for New Registration पर क्लिक करें और पंजीकरण कर लें। इसके बाद अन्य जानकारी के साथ ही हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करें। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और आवेदन पत्र सबमिट कर दें। अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट 14 नवंबर 2023 तक प्रिंट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- NHM MP Recruitment 2023: एमपी में कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के 980 पदों पर हो रही भर्ती, यहां से करें अप्लाई