Move to Jagran APP

ESIC Recruitment 2024: ईएसआईसी में फैकल्टी पदों पर भर्ती का एलान, वॉक इन इंटरव्यू से होगा चयन

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में फैकल्टी के 109 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। यह भर्ती 3 वर्ष के कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता रखते हैं वे वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं वॉक इन इंटरव्यू 2 एवं 3 अप्रैल 2024 को आयोजित किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 20 Mar 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
ESIC Recruitment 2024: ईएसआईसी फैकल्टी भर्ती के लिए यहां पढ़ें पूरी डिटेल।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) की ओर से फैकल्टी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को वॉक इन इंटरव्यू में भाग लेना होगा। वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन ऑफलाइन माध्यम से 2 एवं 3 अप्रैल 2024 को किया जाएगा। इसलिए जो भी उम्मीदवार रिक्त पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित तिथि एवं पते पर उपस्थित हो सकते हैं। इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का टीए/ डीए देय नहीं होगा।

कहां होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं इंटरव्यू

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उम्मीदवारों को एकेडमिक ब्लॉक, ईएसआईसी एमसीएच देसुला मिया अलवर, राजस्थान- 301030 पर उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों के लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9 बजे तय किया गया है। जो उम्मीदवार इस प्रक्रिया में सफल रहेंगे वे वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकेंगे। इंटरव्यू सुबह 11 बजे से लिए जाएंगे।

इन पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से फैकल्टी के प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेनेट प्रोफेसर, सुपर स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट्स एवं अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर किया जाएगा। कॉन्ट्रैक्ट की अवधि कुल 3 वर्ष की होगी।

ESIC Recruitment 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के साथ ही आवेदन शुल्क भी लिया जाएगा। एप्लीकेशन फीस इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने के साथ कलेक्ट की जाएगी। अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 225 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ ईएसआईसी (रेगुलर कर्मचारी)/ महिला उम्मीदवार/ एक्स सर्विसमैन एवं पीएच वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- UPMRCL Recruitment 2024: शुरू हुए यूपी मेट्रो भर्ती के लिए आवेदन, असिस्टेंट मैनेजर, पीआर सहित अन्य पदों पर कर सकते हैं अप्लाई