Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exim Bank MT Recruitment 2023: इंडिया एग्जिम बैंक में निकली 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती, आवेदन 21 अक्टूबर से

Exim Bank MT Recruitment 2023 इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा निकाली गई 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान ही उम्मीदवारों को 600 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 16 Oct 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
Exim Bank MT Recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू होनी है और आखिरी तारीख 10 नवंबर है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Exim Bank MT Recruitment 2023: भारत के आयात-निर्यात बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। इंडिया एग्जिम बैंक ने बैंकिंग ऑपरेशन, डिजिटल टेक्नोलॉजी, राजभाषा और ऐडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट में मैनेजमेंट ट्रेन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती की जानी हैं। इसमें बैंकिंग ऑपरेशन की 35 रिक्तियां, डिजिटल टेक्नोलॉजी की 7, राजभाषा की 2 और ऐडमिनिस्ट्रेशन की एक वेकेंसी शामिल हैं।

Exim Bank MT Recruitment 2023: आवेदन 21 अक्टूबर से

इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा निकाली गई 45 मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 10 नवंबर 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

आवेदन के दौरान ही उम्मीदवारों को एग्जिम बैंक द्वारा निर्धारित शुल्क 600 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी/एसटी तथा दिव्यांग/आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उम्मीदवारों से 100 रुपये शुल्क ही लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखण्ड कृषि, उद्यान और पशुपालन विभागों में 645 ग्रुप सी पदों की भर्ती

Exim Bank MT Recruitment 2023: ये उम्मीदवार ही कर सकेंगे अप्लाई

इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा भर्ती अधिसूचना के अनुसार मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक या उच्चतर डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2023 को 21 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए एग्जिम बैंक भर्ती 2023 अधिसूचना देखें।