Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exim Bank Recruitment 2022: इंडिया एग्जिम बैंक में 45 मैनेजर व मैनेजमेंट ट्रेनी की निकली भर्ती

Exim Bank Recruitment 2022 इंडिया एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक विभिन्न विभागों में मैनेजमेंट ट्रेनी और मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन 4 नवंबर तक आमंत्रित कर रहा है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क भरना होगा। आरक्षित वर्गों के लिए शुल्क 100 रुपये है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 02:23 PM (IST)
Hero Image
एग्जिम बैंक भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Exim Bank Recruitment 2022: भारत के आयात-निर्यात बैंक - इंडिया एग्जिम बैंक ने भर्ती अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़ी जातियों के लिए चलाए जा रहे इस विशेष भर्ती अभियान के अंतर्गत कुल 45 मैनेजर और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और निर्धारित योग्यता रखने वाले योग्य उम्मीदवार 4 नवंबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 600 रुपये है, जो कि एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है।

यह भी पढ़ें - CBI Recruitment: 110 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, इस लिंक से करें अप्लाई और देखें नोटिफिकेशन

Exim Bank Recruitment 2022: एग्जिम बैंक भर्ती के लिए आवेदन

इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर कैरियर सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण और पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। आवेदन से पहले उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना ध्यान से अवश्य पढ़ लें।

एग्जिम बैंक भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

एग्जिम बैंक भर्ती 2022 आवेदन लिंक

Exim Bank Recruitment 2022: एग्जिम बैंक भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवार रिक्तियों से सम्बन्धित विभाग में स्नातक या पीजी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। मैनेजर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए 25 वर्ष है। एससी, एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष, ओबीसी को 3 वर्ष, एससी/एसटी दिव्यांग को 15 वर्ष, ओबीसी दिव्यांग को 13 वर्ष और ईडब्ल्यूएस दिव्यांगों को 10 वर्ष की छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए आयु की गणना आवेदन की आखिरी तारीख यानि 4 नवंबर 2022 से की जाएगी।