Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exim Bank Recruitment 2022: इंडिया एग्जिम बैंक में 30 अधिकारी पदों के लिए आवेदन 28 अप्रैल तक

Exim Bank Recruitment 2022 इंडिया एग्जिम बैंक के विभिन्न विभागों में अधिकारियों की संविदा के आधार पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन की प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 28 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Sun, 24 Apr 2022 05:58 AM (IST)
Hero Image
एग्जिम बैंक भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Exim Bank Recruitment 2022: बैंक भर्ती 2022 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत के आयात-निर्यात बैंक, इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा विभिन्न विभागों में अधिकारियों की संविदा के आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं. HRM/OC/2022-23/01) के अनुसार, कॉम्लाएंस, लीगल, राजभाषा, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, ह्यूमन रिसोर्सेस, रिसर्च एण्ड एनालिसिस, लोन मॉनिटरिंग, इंफॉर्मेशन सिस्टम ऑडिट, इंटर्नल ऑडिट, ऐडमिनिस्ट्रेशन, रिस्क मैनेजमेंट और स्पेशल सिचुएशन ग्रुप विभागों में ऑफिसर ऑन कॉन्ट्रैक्ट (ओसी) के की कुल 30 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

आवेदन 28 अप्रैल तक

इंडिया एग्जिम बैंक ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक इम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को भर्ती विज्ञापन के साथ-साथ अप्लीकेशन पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। एससी, एसटी, दिव्यांग, महिला आदि उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये ही है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 28 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

इस लिंक से देखें भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

इंडिया एग्जिम बैंक में ऑफिसर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित क्षेत्रों में पीजी डिग्री / डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च 2022 को 35/40/50/62 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन

उम्मीवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके आवेदन के विवरणों के आधार पर की जाएगी।