Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Exim Bank Recruitment 2023: एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर आवेदन शुरू, यहां से पढ़ें भर्ती डिटेल

India Exim Bank MT Recruitment 2023 इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 10 नवंबर 2023 तक ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी भरे हुए फॉर्म को 25 नवंबर तक प्रिंट कर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 22 Oct 2023 02:06 PM (IST)
Hero Image
Exim Bank Recruitment 2023 के लिए eximbankindia.in पर करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Exim Bank Recruitment 2023: बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। इंडिया एग्जिम बैंक की ओर से मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो 10 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले उम्मीदवार इंडिया एग्जिम बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट eximbankindia.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

Exim Bank MT Recruitment 2023: ये है योग्यता

इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने पदानुसार संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक/ एमसीए/ एमबीए/ पीडीडीसीए/ सीए/ मास्टर्स डिग्री आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अक्टूबर 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

India Exim Bank MT Recruitment: ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नए पेज पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। इसके बाद उम्मीदवार अन्य दस्तावेज, सिग्नेचर, फोटोग्राफ अपलोड करें। अंत में आपको आवेदन शुल्क जमा करना है और अपने भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लेना है।

India Exim Bank MT Recruitment 2023 Application Form Direct Link 

आवेदन शुल्क

सामान्य एवं ओबीसी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस और सभी वर्ग की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- MPPSC PCS Prelims 2023: एमपी पीसीएस एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई