Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GIC Recruitment 2024: जीआईसी ऑफिसर स्केल-1 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (GIC) की ओर से ऑफिसर स्केल-1 के 85 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 तय की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 24 Dec 2023 11:45 AM (IST)
Hero Image
GIC Recruitment 2024 के लिए आवेदन शुरू, 12 जनवरी 2024 तक भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। जनरल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (GIC) की ओर से ऑफिसर स्केल-1 के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार में शामिल होने की योग्यता रखते हैं वे तुरंत आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से GIC की ऑफिशियल वेबसाइट www.gicre.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 तक भरा जा सकता है।

GIC Recruitment 2024 Online Form: इन स्टेप्स से आसानी से भर सकते हैं फॉर्म

  • जीआईसी भर्ती 2024 में ऑफिसर स्केल 1 पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.gicre.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Latest News में LATESTRecruitment Of Assistant Managers (Scale I Officers) In GIC Re पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर आपको पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद आपको अन्य जानकरी एवं दस्तावेज अपलोड करना है।
  • इसके बाद हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करें।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

GIC Recruitment 2024 Application Form Direct Link

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद उसका एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें। प्रिंटआउट निकालने की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2024 तय की गयी है।

GIC Officer Scale I Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही अभ्यर्थी को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क अन्य सभी श्रेणियों के लिए 1000 रुपये (+GST) तय किया गया है। एससी, एसटी, पीएच एवं महिला उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

GIC Officer Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार बीई/ बीटेक/ ग्रेजुएशन/ संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन डिग्री/ पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गयी है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

यह भी पढ़ें- CG Constable Bharti 2023: छत्तीसगढ़ में कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर भर्ती का एलान, आवेदन 1 जनवरी से होंगे शुरू