Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GIMS Staff Nurse Recruitment 2023: जेआईएमएस ग्रेटर नोएडा स्टाफ नर्स भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें डिटेल

GIMS UP Staff Nurse Recruitment 2023 राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS) ग्रेटर नोएडा की ओर से स्टाफ नर्स के 255 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे आवेदन के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 7 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। भर्ती में चयन के लिए सीबीटी एग्जाम का आयोजन किया जायेगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 10 Oct 2023 02:06 PM (IST)
Hero Image
GIMS Staff Nurse Recruitment 2023 के लिए 7 नवंबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। GIMS Staff Nurse Recruitment 2023: राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS), उत्तर प्रदेश की ओर से स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 255 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से जेआईएमएस यूपी की ऑफिशियल वेबसाइट gims.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 7 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने से पहले पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

GIMS UP Staff Nurse Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास राज्य चिकित्सा फैकल्टी अथवा इंडियन नर्सिंग कॉउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से 4 वर्षीय बीएससी डिग्री प्राप्त की हो अथवा बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) 2 वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त किया हो। इसके अतिरिक्त संयुक्त प्रान्त नर्स तथा धात्री परिषद् में रजिस्टर्ड योग चिकित्सा एवं शल्यकर्म नर्सिंग (GNM) डिप्लोमा एवं रजिस्टर्ड अस्पताल में 2 वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने 1 जुलाई 2023 के अनुसार 21 वर्ष की आयु प्राप्त कर ली हो और 40 वर्ष से अधिक उम्र को प्राप्त न की हो। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

GIMS Staff Nurse Recruitment 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

GIMS Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) में भाग लेना होगा। सीबीटी एग्जाम 100 अंकों के लिए आयोजित किया जायेगा, इसमें से सैद्धांतिक ज्ञान (थ्योरी ऑफ नर्सिंग कॉलेज) से 80 फीसदी प्रश्न एवं व्यावहारिक ज्ञान से संबंधित 20 प्रतिशत प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- UPPSC Staff Nurse आयुर्वेद के पदों कर कल है आवेदन की लास्ट डेट, uppsc.up.nic.in पर तुरंत कर ले अप्लाई