Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GJU Recruitment: गुरू जंभेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय हिसार में निकली 37 पदों की भर्ती

GJU Hisar Recruitment 2023 हरियाणा के हिसार स्थित गुरू जंभेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में क्लर्क लैब अटेंडेंट और चपरासी के कुल 37 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 दिसंबर से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 10 जनवरी तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Tue, 20 Dec 2022 11:23 AM (IST)
Hero Image
जीजेयू हिसार भर्ती 2023 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, gjust.ac.in पर करें।

एजुकेशन डेस्क। GJU Hisar Recruitment 2023: हरियाणा में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। हरियाणा के हिसार स्थित गुरू जंभेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। जीजेयूएसटी हिसार द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.02/2022) के अनुसार क्लर्क के 15 पदों, लैब अटेंडेंट के 10 पदों और चपरासी के 12 पदों समेत कुल 37 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, gjust.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया सोमवार, 19 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 10 जनवरी तक अप्लाई कर सकेंगे।

जीजेयूएसटी हिसार भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक

जीजेयूएसटी हिसार भर्ती 2023 आवेदन लिंक

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए जीजेयूएसटी हिसार में विज्ञापित पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें निर्धारित 800 रुपये के शुल्क का भी भुगतान करना होगा। हालांकि, महिला और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये और एससी, बीसी, ईएसएम और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये ही है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। शुल्क भुगतान के बाद उम्मीदवारों को सबमिट किए गए अप्लीकेशन का प्रिंट आऊट लेकर इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - Govt Jobs: केंद्रीय मंत्रालयों/विभागों में 12वीं पास के लिए 4500 सरकारी नौकरियां, आवेदन 4 जनवरी तक

GJU Hisar Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन?

जीसेयूएसटी हिसार भर्ती 2023 अधिसूचना के मुताबिक क्लर्क पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक के साथ मैट्रिक स्तर पर हिंदी/संस्कृत पढ़े उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की कंप्यूटर पर अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। वहीं, लैब अटेंडेंट पदों के लिए उम्मीदवारों विज्ञान स्नातक या तीन वर्ष की अवधि का पॉलीटेक्निक डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरी तरफ, चपरासी पदों के लिए उम्मीदवारों को हिंदी या संस्कृत विषयों के साथ 10वीं पास होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें - AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ने निकाली 364 पदों की एक और भर्ती, अब 960 रिक्तियों के लिए करें आवेदन