Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Last Date Alert: इन सरकारी नौकरियों के लिए इस सप्ताह समाप्त हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया, हजारों पदों के लिए हो रहे हैं आवेदन

देशभर में हजारों पदों पर आवेदन इस सप्ताह (08-14 जुलाई) बंद हो जाएंगे। जो भी अभ्यर्थी विभिन्न संस्थाओं/ डिपार्टमेंट्स पुलिस विभाग से लेकर बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं वे इस सप्ताह में विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस वीक के बाद इन पदों के लिए आवेदन विंडो बंद हो जाएगी। इन वैकेंसी में 10वीं पास से लेकर डिग्रीधारकों के लिए आवेदन का मौका है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 08 Jul 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
Government Jobs: विभिन्न सरकारी नौकरियों की डिटेल यहां से करें प्राप्त।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हर किसी का सपना सरकारी नौकरी पाने का होता है। अगर आप भी 10वीं कक्षा से लेकर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश हैं तो आपके लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। देशभर के कई विभागों/ संस्थानों/ संस्थाओं की ओर से हजारों पदों पर नौकरी निकाली गई हैं। कुछ प्रमुख भर्तियों के लिए इस वीक (08-14 जुलाई) आवेदन की अंतिम तिथि है। ऐसे में आप योग्यता के अनुसार कुछ भर्तियों की जानकारी चेक कर सकते हैं और तय तिथि से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

HSSC Haryana Police 6000 Constable: हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की ओर राज्य में 5000 हजार पुरुष कॉन्स्टेबल और 1000 महिला पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती चल रही है। इसमें शामिल होने क लिए अभ्यर्थी कल तक आवेदन कर सकते हैं। इसमें आवेदन के लिए अभ्यर्थी का 10+2 उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें- HSSC Haryana Police Constable Recruitment: हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 8 जुलाई तक ओपन रहेगी विंडो, जल्द कर लें अप्लाई

BSF ASI & HC Recruitment 2024: बीएसएफ में 1526 पद रिक्त

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में एसआई(STENOGRAPHER/COMBATANT STENOGRAPHER) और हेड कॉन्स्टेबल (MINISTERIAL/COMBATANT MINISTERIAL) पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 8 जुलाई तय है। इसलिए अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर सकते हैं।

बीएसएफ भर्ती 2024 आवेदन लिंक

HSSC CET 2024: हरियाणा में हो रही बंपर भर्ती

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप सी के 15755 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कल यानी 8 जुलाई 2024 तक किया जा सकता है।

HPSC AMO Recruitment 2024: आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर पदों पर आवेदन का मौका

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) की ओर से ग्रुप बी के तहत आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर (AMO) के 800 पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए 12 जुलाई तक फॉर्म भरा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- HPSC AMO Recruitment 2024: हरियाणा में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन शुरू, 800 पोस्ट पर होंगी नियुक्तियां

UPSSSC Recruitment 2024: यूपी में जूनियर इंजीनियर पदों पर मौका

उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर सिविल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 13 जुलाई तक एक्सटेंड कर दी गई है। इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों में आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

Bank Recruitment: बैंक में भी जॉब का मौका

जो उम्मीदवार बैंक में जॉब पाना चाहते हैं उनके पास भी सुनहरा मौका है। इंडियन बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 102 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है वहीं पंजाब नेशनल बैंक में अप्रेंटिस के 2700 पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए 14 जुलाई तक फॉर्म भरे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- PNB Apprentice Recruitment 2024: पंजाब नेशनल बैंक में अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती का एलान, 14 जुलाई तक भर सकते हैं फॉर्म