Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GPSC Recruitment 2021: विभिन्न विभागों में क्लास 1 और 2 पदों की 183 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन तक मौका

GPSC Recruitment 2021 ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 सितंबर से जारी है। जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना की जांच कर सकते हैं। अधिसूचना में भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी उपलब्ध है।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Thu, 30 Sep 2021 04:05 PM (IST)
Hero Image
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है संबंधित भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक

GPSC Recruitment 2021: गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC) ने गुजरात प्रशासनिक सेवा, गुजरात सिविल सेवा और अन्य विभागों में विभिन्न पदों के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, gpsc.gujarat.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 13 अक्टूबर, 2021 है।

इस भर्ती के माध्यम से गुजरात प्रशासनिक सेवा (क्लास -1), गुजरात सिविल सेवा (क्लास-1 और 2) और गुजरात नगर मुख्य अधिकारी सेवा (क्लास-2) के कुल 183 रिक्त पदों को भरा जाना है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों की कटेगरी के अनुसार, रिक्तियों का विवरण उपलब्ध कराया गया है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। इसके अलावा, स्नातक के अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 13 अक्टूबर, 2021 के अनुसार की जाएगी।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन दो फेज में आयोजित प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के दौर से गुजरना होगा। प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि 19 दिसंबर 2021 है। परीक्षा पैटर्न की पूरी जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, gpsc.gujarat.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Apply Online लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां संबंधित रिक्रूटमेंट के अप्लाई लिंक के माध्यम से आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।