Move to Jagran APP

GRSE Recruitment: जीआरएसई में अप्रेंटिसशिप एवं एचआर ट्रेनी पदों पर शुरू हुए आवेदन, 10th से लेकर ग्रेजुएट तक कर सकते हैं अप्लाई

गार्डेन रीच शिपबिल्डर्स एन्ड इंजीनियर्स लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस स्नातक अप्रेंटिस टेक्नीशियन अप्रेंटिस एवं एचआर ट्रेनी के 230 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 17 नवंबर 2024 तक जारी रहेगी। 10th आईटीआई इंजीनियरिंग में डिग्री डिप्लोमा स्नातक या ह्यूमन रिसोर्स से संबंधित कोर्स कर चुके अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए पात्र हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 21 Oct 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
GRSE Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिएबेहतरीन मौका है। गार्डेन रीच शिपबिल्डर्स एन्ड इंजीनियर्स लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस, स्नातक अप्रेंटिस, टेक्नीशियन अप्रेंटिस एवं एचआर ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 17 नवंबर 2024 तक जारी रहेगी।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल पोर्टल jobapply.in/grse2024app/ पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन पत्र भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

ट्रेड अप्रेंटिस (पूर्व आईटीआई) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का एआईटीटी (सीटीएस) उत्तीर्ण और संबंधित ट्रेड में NCVT द्वारा जारी एनटीसी सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। ट्रेड अप्रेंटिस (फ्रेशर) पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। स्नातक अप्रेंटिस पदों पर फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार ने इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त की हो वहीं टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी ने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त किया हो। इन सबके अतिरिक्त एचआर ट्रेनी पदों पर आवेदन के लिए पूर्णकालिक स्नातक या ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट आदि किया हो। विस्तृत डिटेल के लिए वेबसाइट का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल jobapply.in/grse2024app/ पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले Fresh Candidate (CLICK HERE) to Create Log In पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी Already Logged In Candidate(CLICK HERE) to Complete Process पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।
  • उम्मीदवार ध्यान रखें कि फॉर्म केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किया जायेगा, अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार्य नहीं है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती में माध्यम से कुल 230 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से ट्रेड अप्रेंटिस (पूर्व आईटीआई) के लिए 90 पद, ट्रेड अप्रेंटिस (फ्रेशर) के लिए 40 पद, स्नातक अप्रेंटिस के लिए 40 एवं टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए 60 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- DMRC Recruitment 2024: दिल्ली मेट्रो में विभिन्न पदों पर हो रही भर्ती, ऑफलाइन या ई-मेल से कर सकते हैं अप्लाई