Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HAL Apprentice 2024: एचएएल नासिक में इंजीनियरिंग डिग्री-डिप्लोमा धारक युवाओं के लिए अप्रेंटिसशिप के मौका, जल्द करें अप्लाई

एचएएल नासिक में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट/ डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप के कुल 256 पदों पर भर्ती निकाली गई है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती में एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 15 Aug 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
HAL Apprentice 2024: यहां जानें भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की ओर से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट, डिप्लोमा एवं नॉन टेक्निकल ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है एवं आवेदन की लास्ट डेट 31 अगस्त 2024 तय की गई है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए पहले उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल nats.education.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में दिए गए QR कोड को भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर कर लें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एप्लीकेशन में सही जानकारी भरें और किसी भी प्रकार की गलती न करें, फॉर्म में गलती हो जाने पर उसमें सुधार के मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करके इसका अवलोकन अवश्य कर लें।

HAL Apprentice 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

पात्रता एवं मापदंड

आईटीआई पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से रेगुलर 4 वर्षीय बीई/ बीटेक/ बीफार्म/ संबंधित ब्रांच में तीन वर्षीय डिप्लोमा/ संबंधित क्षेत्र/ डिसिप्लिन में 3 या 4 वर्षीय स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। जो उम्मीदवार पहले से ही किसी अन्य कंपनी में प्रशिक्षु के रूप में पंजीकृत हैं या अप्रेंटिसशिप पूरी कर चुके हैं ऐसे अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन के लिए पात्र नहीं हैं।

वेतन

इस भर्ती में शॉर्टलिस्ट होने वाले इंजीनियरिंग ग्रेजुएट एवं नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9 हजार रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में आईटीआई अप्रेंटिसशिप पदों पर निकली भर्ती, 31 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई