Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HAL Recruitment 2023: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने बीटेक पास वालों के लिए निकाली भर्ती, देखें अंतिम तिथि

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती (Hindustan Aeronautics Limited HAL Recruitment 2023) के लिए सामान्य उम्मीदवारों की आयु 24-12-2023 तक अधिकतम आयु सीमा 26 वर्ष है। वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार के लिए 3 वर्ष अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 05 साल की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही दिव्यांग कैटेगिरी के कैंडिडेट्स को 10 साल की छूट दी जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 07 Dec 2023 12:15 PM (IST)
Hero Image
HAL Recruitment 2023: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने बीटेक पास वालों के लिए निकाली भर्ती, देखें अंतिम तिथि

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ( Hindustan Aeronautics Limited, HAL  Recruitment 2023) ने इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की एजुकेशन क्वालिफिकेशन बीटेक मांगी गई है। HAL की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से संबंधित ब्रांच में बीटेक होना चाहिए।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

HAL Recruitment 2023: ये है भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर, 2024 है। लास्ट डेट के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट /hal-india.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

HAL Recruitment 2023: ये रखी है एज लिमिट

इस भर्ती के लिए सामान्य उम्मीदवारों की आयु 24-12-2023 तक अधिकतम आयु सीमा 26 वर्ष है। वहीं, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार के लिए 3 वर्ष, अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 05 साल की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही दिव्यांग कैटेगिरी के कैंडिडेट्स को 10 साल की छूट दी जाएगी। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि आवेदन से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और फिर अप्लाई करें। इससे आवेदन पत्र में होने वाली गलतियों से बचा जा सकेगा। 

HAL Recruitment 2023: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भर्ती नोटिफिकेशन ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट hal-india.co.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां होम पेज पर उपलब्ध करियर लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने रिक्रूटमेंट ऑप्शन खुलकर आ जाएगा। इसके बाद नोटिफिकेशन खुलकर आ जाएगा। अब आप चाहें तो उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: MGCUB Recruitment 2023: महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय ने नॉन-टीचिंग पदों पर निकाली भर्ती, पढ़ें डिटेल