Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HAL Recruitment 2023: हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ने निकाली 85 ऑफिसर पदों की भर्ती, आवेदन 30 नवंबर तक

HAL Recruitment 2023 हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा निकाली 85 ऑफिसर पदों की भर्ती के आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यदि आप भी एचएएल भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट hal-india.co.in के करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक से अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती अधिसूचना और आवेदन के पेज के लिंक इस पेज पर भी दिए गए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 16 Nov 2023 10:49 AM (IST)
Hero Image
HAL Recruitment 2023: कुल 85 वेकेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। HAL Recruitment 2023: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक हिदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ने देश भर में स्थित अपने विभिन्न डिविजनों, ऑफिसों और आरएण्डडी सेंटरों में विभिन्न ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना की है। एचएएल नोटिफिकेशन के मुताबिक डिप्टी मैनेजर, मैनेजर, सिक्यूरिटी ऑफिसर, फायर ऑफिसर, आदि पदों की कुल 85 वेकेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

HAL Recruitment 2023: आवेदन 30 नवंबर तक

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा निकाली 85 ऑफिसर पदों की भर्ती के आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यदि आप भी एचएएल भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट, hal-india.co.in के करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक से अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती अधिसूचना और आवेदन के पेज के लिंक इस पेज पर भी दिए गए हैं। आवेदन करते समय उम्मीदवार एक्टिव लिंक से पहले रजिस्ट्रेशन करें। इसके बाद लॉग-इन करके अपने सम्बन्धित पद के लिए अप्लाई करें। आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2023 निर्धारित है।

HAL Recruitment 2023: ये होनी चाहिए योग्यता

अधिकारी (राजभाषा) पद के लिए स्नातक हिंदी के साथ और पीजी अंग्रेजी विषय में या स्नातक अंग्रेजी के साथ और पीजी हिंदी में होना चाहिए। किसी भी विषय में पीजी अंग्रेजी माध्यम में और स्नातक हिंदी विषय या माध्यम किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर को 35 वर्ष से अधिक न हो। ओबीसी-एनसीएल, एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को एज लिमिट में छूट मिली है। डिप्टी मैनेजर लीगल पदों के लिए एलएलबी (3 वर्ष या 5 वर्ष) किया होना चाहिए और आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित है। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता भर्ती अधिसूचना में देखें।

यह भी पढ़ें - Lucknow University Recruitment 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी के पदों पर निकाली भर्ती, इस दिन करें अप्लाई