Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में आईटीआई अप्रेंटिसशिप पदों पर निकली भर्ती, 31 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई

एचएएल नासिक में आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप के कुल 324 पदों पर भर्ती हो रही है। जो भी अभ्यर्थी एक वर्षीय दो वर्षीय आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त कर चुके हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन के लिए किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 14 Aug 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
HAL Recruitment 2024: अप्रेंटिसशिप भर्ती की डिटेल यहां से करें प्राप्त।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की ओर से आईआईटी उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 31 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए पहले उम्मीदवारों को www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में दिए गए QR कोड को भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर कर लें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एप्लीकेशन में सही जानकारी भरें और किसी भी प्रकार की गलती न करें, फॉर्म में गलती हो जाने पर उसमें सुधार के मौका नहीं दिया जाएगा।

HAL ITI Apprentice 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

पात्रता एवं मापदंड

आईटीआई पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने NCVT/ SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से दो वर्षीय या एक वर्षीय आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। जो उम्मीदवार पहले से ही किसी अन्य कंपनी में प्रशिक्षु के रूप में पंजीकृत हैं या अप्रेंटिसशिप पूरी कर चुके हैं ऐसे अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन के लिए पात्र नहीं हैं।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से आईटीआई अप्रेंटिस के कुल 324 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट कर किया जाएगा। शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्टिंग के बाद अप्रेंटिसशिप के लिए एचएएल नासिक में ज्वाइन करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ज्वाइनिंग के समय शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को सभी मूल प्रमाणपत्र डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए प्रस्तुत करने होंगे। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें। 

यह भी पढ़ें- RPSC AE Recruitment 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने शुरू की 1014 असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया