Move to Jagran APP

HCL Recruitment 2024: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने डिप्टी मैनेजर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, 14 अक्टूबर से करें आवेदन

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि वे सभी निर्धारित पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता पूरा करते हैं। निर्धारित योग्यता पूरा नहीं रखने वाले उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें। जारी सूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नवंबर में है।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 10 Oct 2024 09:21 AM (IST)
Hero Image
हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया तीन बाद से शुरू (Image-freepik)

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इनमें डिप्टी जनरल मैनेजर, डिप्टी मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर पोस्ट शामिल हैं। इस वैकेंसी प्रक्रिया के माध्यम से कुल 19 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से दो तीन दिन बाद यानी कि 14 अक्टूबर से शुरू हो रही है और उम्मीदवारों को 4 नवंबर, 2024 तक अप्लाई करने का मौका दिया जाएगा। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट hindustancopper.com पर जाकर पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

(Image-off website)

HCL Executive Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस 

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस देनी होगी। यह शुल्क नॉन-रिफंडबेल होगा। अन्य सभी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान करने से छूट दी गई है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले 

इच्छुक कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि का इंतजार न करें, बल्कि समय रहते ही ऑनलाइन एप्लीकेशन फाॅर्म भर दें, क्योंकि कई बार अंतिम समय में पोर्टल पर लोड बढ़ जाता है इसलिए आवेदन करने में समस्या होती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। इसके साथ ही आवेदन करते समय शर्तें और नियमों को ध्यान से पढ़ लें। 

HCL Executive Recruitment 2024: ऐसे होगा सेलेक्शन

डिप्टी जनरल मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए अभ्यर्थियों का सेलेक्शन कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

HCL Executive Recruitment 2024: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com पर जाएं। अब होमपेज पर एचसीएल भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें।आवश्यक विवरण प्रदान करें।आवेदन पत्र जमा करें। आवश्यक दस्तावेज जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें: UP Aganwadi Bharti 2024: यूपी आंगनवाड़ी वर्कर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, 12th उत्तीर्ण महिला अभ्यर्थी जल्द कर लें अप्लाई

यह भी पढ़ें: RPSC RA Recruitment 2024: राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती नोटिफिकेशन जारी, अगले सप्ताह से करें आवेदन