Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HP PWD MTW Recruitment 2022: हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग में 5000 मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती, 8वीं पास नौकरी

HP PWD MTW Recruitment 2022 लोक निर्माण विभाग हिमाचल प्रदेश में 5000 मल्टी टास्क वर्क (लोक निर्माण) के पदों पर भर्ती के लिए विभाग द्वारा नोटिस हाल ही में जारी किया गया है। आठवीं कक्षा पास और अधिकतम 45 वर्ष आयु वाले उम्मीदवार पात्र हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Wed, 27 Apr 2022 09:46 AM (IST)
Hero Image
एचपी पीडब्ल्यूडी एमटीडब्ल्यू भर्ती 2022 के अंतर्गत 5000 सरकारी नौकरियां।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। HP PWD MTW Recruitment 2022: पीडब्ल्यूडी में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग द्वारा 5000 मल्टी टास्क वर्कर के पदों पर भर्ती की जानी है। विभाग द्वारा 12 अप्रैल 2022 को जारी नोटिस (सं.PBW-AB(1)-03/2021) के अनुसार, इन पदों के लिए “मल्टी टास्क वर्कर (लोक निर्माण) पॉलिसी-2022” नाम की भर्ती योजना के अंतर्गत निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से नियुक्ति की जानी है। इन मल्टी टास्क वर्कर (लोक निर्माण) को राज्य में स्थिति लोक निर्माण विभाग के सभी सब-डिविजन/डिविजन में तैनाती दी जाएगी।

HP PWD MTW Recruitment 2022: योग्यता मानदंड

हिमाचल प्रदेश पीडब्ल्यूडी में मल्टी टास्क वर्कर पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने राज्य में स्थित किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से कम से कम मिडिल (कक्षा 8) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। हिमाचल प्रदेश की परंपराओं और भाषाओं आदि का ज्ञान रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जानी है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट पर 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

HP PWD MTW Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग में में मल्टी टास्क वर्कर पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को विभाग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर अपने आवेदन को अपने डॉक्यूमेंट्स की प्रतियों के साथ विभिन्न डिविजन के एग्जीक्यूटव इंजीनियर ऑफिस में निर्धारित आखिरी तारीख तक जमा कराना होगा। जिन डॉक्यूमेंट्स की कॉपी उम्मीदवारों को आवेदन के साथ संलग्न करनी होगी, उसमें आधार कार्ड, आयु प्रमाण-पत्र, हिमाचली बोनाफाइड सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण-पत्र, कक्षा 8 की मार्कशीट/सर्टफिकेट, बीपीएल सर्टफिकेट, आदि शामिल हैं।

HP PWD MTW Recruitment 2022: मेरिट से होगा चयन

हिमाचल प्रदेश पीडब्ल्यूडी द्वारा एमटीडब्ल्यू भर्ती को लेकर जारी नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों का चयन निर्धारित चयन समिति द्वारा मेरिट के आधार पर किया जाएगा। तीन सदस्यीय चयन समिति के चेयरमैन सम्बन्धित डिविजन के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (ईई) होंगे। उसी डिविजन के असिस्टेंट इंजीनियर सदस्य और सुप्रींटेंडेंट सदस्य सचिव होंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि चयन सम्बन्धित सब-डिविजन/डिविजन/सर्किल के लिए ही किया जाएगा।

HP PWD MTW भर्ती 2022 नोटिस इस लिंक से देखें