Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HPPSC Recruitment 2024: हिमाचल प्रदेश में चुनाव कानूनगो एवं एक्सटेंशन ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती, जल्द कर लें अप्लाई

हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (HPPSC) की ओर से चुनाव कानूनगो एवं एक्सटेंशन ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है। इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे तुरंत ही विभाग की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 24 Jan 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
HPPSC Recruitment 2024: चुनाव कानूनगो एवं एक्सटेंशन ऑफिसर पदों के लिए 27 जनवरी तक भर सकते हैं फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) की ओर से चुनाव कानूनगो और एक्सटेंशन ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 जनवरी 2024 तय की गयी है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे अंतिम समय में होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए तुरंत ही फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से एचपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है।

HPPSC Recruitment 2024: कैसे कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और इसके बाद अन्य जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करके फॉर्म भर दें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए अपने पास रख लें।

HPPSC Vacancy 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो और साथ ही हिमाचल प्रदेश के रीति-रिवाजों, तौर-तरीकों और बोलियों का ज्ञान होना चाहिए। इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

HPPSC Jobs 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से 24 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से निर्वाचन कानूनगो के लिए 16 पद और एक्सटेंशन ऑफिसर के लिए 09 पद आरक्षित। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Bank of Baroda Recruitment 2024: बैंक ऑफ बड़ौदा में मैनेजर पदों पर निकली भर्ती, 8 फरवरी तक कर सकते हैं अप्लाई