Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HPSC AE Recruitment: हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, 40 साल तक वाले करें अप्लाई

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन पंचकुला (HPSC) की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.ई./बी.टेक डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई थी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 21 Dec 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
HPSC AE Recruitment: हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज (Image-freepik)

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल समाप्त हो रही है। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन, पंचकुला (HPSC) की ओर से सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में निकाली गई इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 21 दिसंबर, 2023 को समाप्त हो जाएगी। इसलिए, जिन कैंडिडेट्स को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है वे समय रहते कर दें, क्योंकि आज के बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं मिलेगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

Image-freepik)

HPSC AE Recruitment 2023: हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती वैकेंसी डिटेल्स 

आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर यह भर्तियां सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल विभागों में की जाएंगी। कुल 120 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू हुई थी, जो कि अब कल यानी कि 21 दिसंबर, 2023 को समाप्त हो रही है।

HPSC AE Recruitment 2023: हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती वैकेंसी डिटेल्स

असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल): 104, असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल): 09, असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल): 07

HPSC AE Recruitment 2023: हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती एजुकेशन क्वालिफिकेशन

जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.ई./बी.टेक डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

HPSC AE Recruitment 2023: हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए ये मांगी है आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसर छूट दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: IGNOU Recruitment 2023: इग्नू JAT और स्टेनो भर्ती के लिए बिना देरी करें अप्लाई, कल के बाद नहीं मिलेगा मौका