Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में 2424 सहायक प्रोफसर की भर्ती के लिए आवेदन अब 2 सितंबर तक, HPSC ने बढ़ाई आखिरी तारीख

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने आज 28 अगस्त को आधिकारिक सूचना जारी करते हुए राज्य सरकार उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत विभिन्न विषयों के लिए सहायक प्रोफेसर (कॉलेज कैडर) के कुल 2424 पदों पर भर्ती (HPSC Assistant Professor Application 2024) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 2 सितंबर तक बढ़ाए जाने की घोषणा की। उम्मीदवार निर्धारित शुल्क 1000 रुपये के साथ अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 28 Aug 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
HPSC Assistant Professor Application 2024: हरियाणा के आरक्षित वर्गों तथा सभी महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये ही है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा सहायक प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। हरियाणा राज्य सरकार उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत विभिन्न विषयों के लिए सहायक प्रोफेसर (कॉलेज कैडर) के कुल 2424 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) द्वारा बढ़ा दी गई है। आयोग द्वारा आज यानी बुधवार, 28 अगस्त को जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अब 2 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

बता दें कि HPSC ने सहायक प्रोफेसर (कॉलेज कैडर) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं.42-67/2024) जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया 7 अगस्त से शुरू की थी। यह प्रक्रिया मंगलवार, 27 अगस्त की शाम 5 बजे समाप्त हो गई थी। हालांकि, आयोग ने NIC के SARAL पोर्टल से जाति व आय प्रमाण-पत्र डाउनलोड करने में उम्मीदवारों को हुई तकनीकी समस्याओं के चलते आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ाए जाने की जानकारी आज जारी अधिसूचना में साझा की।

यह भी पढ़ें - सहायक प्रोफेसर भर्ती पर बड़ा अपडेट, NCERT और HPSC की चल रही आवेदन प्रक्रियाएं आज होंगी समाप्त, 2500 पद

HPSC Assistant Professor Application 2024: ऐसे करें आवेदन

HPSC हरियाणा सहायक प्रोफेसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, hpsc.gov.in पर किया जा सकता है। उम्मीदवारों को इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद एडवर्टीजमेंट सेक्शन में जाना होगा, जहां पर इस भर्ती सं.42-67/2024 के लिए अधिसूचना डाउनलोड और आवेदन के लिए लिंक दिए गए हैं। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

HPSC हरियाणा सहायक प्रोफेसर भर्ती 2024 अधिसूचना व आवेदन लिंक

उम्मीदवारों को ध्यान देना कि उन्हें आवेदन के दौरान 1000 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हरियाणा राज्य के आरक्षित वर्गों तथा सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये ही है, जबकि दिव्यांगों को शुल्क नहीं भरना है।