Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2424 पदों पर तुरंत कर लें आवेदन, आज बंद हो जाएगी एप्लीकेशन विंडो

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट 2 सितंबर 2024 तय की गई है। अभी तक आवेदन न कर पाने वाले अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन के साथ उम्मीदवार फीस अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 02 Sep 2024 09:32 AM (IST)
Hero Image
HPSC Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर (कॉलेज कैडर) के 2424 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 2 सितंबर तक एक्सटेंड किया गया था। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं उनके पास अंतिम मौका है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

आवेदन से पहले जान लें पात्रता

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन उत्तीर्ण होना आवश्यक है। अभ्यर्थी ने मैट्रिक लेवल पर हिंदी/ संस्कृत विषय का अध्ययन किया हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी ने ने UGC NET/ SLET/ SET Exam में से एक एग्जाम क्वालीफाई किया हो। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेद करते समय उनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु में अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इन स्टेप्स को फॉलो कर आसानी से भरें फॉर्म

  • हरियाणा असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर विजिट करें।
  • होम पेज पर Apply Online बॉक्स में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके डिटेल दर्ज करके पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अन्य डिटेल भरें और आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

HSSC Assistant Professor Recruitment 2024 Application Form Link

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को 1000 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में जमा करना होगा। हरियाणा राज्य के आरक्षित वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी एवं महिला उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 250 रुपये जमा करना होगा। पीएच श्रेणी के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Union Bank Recruitment 2024: ग्रेजुएट युवाओं के लिए यूनियन बैंक में अप्रेंटिसशिप का मौका, 500 पदों के लिए 17 सितंबर तक भर सकते फॉर्म