Move to Jagran APP

HSSC CET 2023: एचएसएससी सीईटी मेंस परीक्षा आज होगी आयोजित, यहां से चेक करे एग्जाम गाइडलाइंस

HSSC CET Exam 2023 एचएसएससी सीईटी 2023 एग्जाम का आयोजन आज यानी 7 अगस्त को किया जाना है जिसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किये जा चुके हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम में भाग लेने से पहले अभ्यर्थी एग्जाम गाइडलाइंस को अवश्य पढ़ लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 07 Aug 2023 07:29 AM (IST)
Hero Image
HSSC CET 2023: एचएसएससी सीईटी मेंस एग्जाम गाइडलाइंस यहां से करें चेक।

HSSC CET 2023: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ग्रुप नंबर- 56 की परीक्षा की नवीनतम तिथि घोषित कर दी गयी है। अब यह परीक्षा आज, 7 अगस्त को आयोजित की जाएगी। पहले यह परीक्षा 5 अगस्त को आयोजित की जानी थी जिसे स्थगित कर दिया गया था। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं उनको बता दें कि एग्जाम का आयोजन केवल एक शिफ्ट में किया जायेगा। परीक्षा सुबह सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:15 तक संपन्न कराई जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स एचएसएससी द्वारा तय की गयी गाइडलाइंस को अवश्य पढ़ लें ताकि एग्जाम के समय में किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

HSSC CET Exam 2023: एक घंटे पहले करें रिपोर्टिंग

जो भी उम्मीदवार हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) 2023 में भाग लेने जा रहे हैं उनको बता दें कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एग्जाम से एक घंटे पहले रिपोर्टिंग करना होगा। रिपोर्टिंग का समय सुबह 8:30 बजे से 9:30 बजे तक रखा गया है। 9:30 के बाद किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर एग्जाम देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी अपनी रिपोर्टिंग टाइम को पहले से सुनिश्चित कर लें।

HSSC CET Admit Card: परीक्षा केंद्र पर साथ लेकर जाएं एडमिट कार्ड

एचएसएससी की ओर से उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गये हैं। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड HSSC की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • एचएसएससी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब Download Admit Card Of Written Examination पर क्लिक करें।
  • एक नए पेज अपर आपको रजिस्ट्रेशन आईडी, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

HSSC CET Admit Card डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।