Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HSSC Constable Bharti 2024: हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए जल्द कर लें आवेदन, 5600 पदों पर कल शाम 5 बजे तक अप्लाई करने मौका

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से आवेदन की लास्ट डेट 1 अक्टूबर तय की गई थी। ऐसे में अभी तक आवेदन न कर पाने वाले अभ्यर्थी कल शाम 5 बजे से पहले तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरा जा सकता है और इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 30 Sep 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
HSSC Constable Bharti 2024 के लिए जल्द करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से राज्य में 5600 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर 2025 सायं 5 बजे तक एक्सटेंड की गई थी। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके थे और इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 (12वीं) उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार ने 10वीं कक्षा में हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में जरूर पढ़ा हो। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि हायर एजुकेशन प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का एक्स्ट्रा वेटेज नहीं दिया जाएगा।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 सितंबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

ऑनलाइन भर सकते हैं फॉर्म

एचएसएससी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है, अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में आवेदन करने के साथ किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं जमा करना है। सभी वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

HSSC Constable Recruitment 2024 Application Form Link

इस भर्ती के माध्यम से कुल 5600 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों में से 4000 पद मेल कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए, 600 पद फीमेल कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए और 1000 पद इंडियन रिजर्व बटालियन के लिए निर्धारित हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Safai Karamchari Bharti: शैक्षिक योग्यता के बिना सरकारी नौकरी पाने का मौका, सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन 7 अक्टूबर से