Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HSSC Constable Recruitment 2024: हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल के 5600 पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, यहां दिए लिंक से तुरंत कर लें अप्लाई

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की ओर से 5600 पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 24 सितंबर तय की गई है। ऐसे में अभी तक फॉर्म न भर पाने वाले अभ्यर्थी बिना देरी करते ही तुरंत ही वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:26 AM (IST)
Hero Image
HSSC Constable Recruitment 2024 के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा में पुलिस कॉन्स्टेबल के 5600 रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज यानी 24 सितंबर 2024 है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 (इंटरमीडिएट) उत्तीर्ण होना जरूरी है। अभ्यर्थी ने मैट्रिक में हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में अवश्य पढ़ा हो। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि हायर एजुकेशन प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का एक्स्ट्रा वेटेज नहीं दिया जाएगा।

इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता रखने के साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 सितंबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले एचएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित Link for Advertisement लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

HSSC Constable Recruitment 2024 Application Form Link

भर्ती विवरण

एचएसएससी की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 5600 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से 4000 पद मेल कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए, 600 पद फीमेल कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए और 1000 पद इंडियन रिजर्व बटालियन के लिए निर्धारित हैं।

यह भी पढ़ें- ITBP Recruitment 2024: 10वीं पास युवाओं के पास सुनहरा मौका, आईटीबीपी कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती के लिए इन डेट्स में कर सकेंगे आवेदन