Move to Jagran APP

HSSC Group C Constable recruitment 2024: हरियाणा में 6 हजार कॉन्स्टेबल पदों के लिए पुनः शुरू हुए आवेदन, इन डेट्स में कर सकते हैं अप्लाई

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल के 6000 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जून 2024 से पुनः शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी पहले तय तिथियों में इस भर्ती में आवेदन नहीं कर सके थे वे अब 7 जुलाई तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। पहले आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sat, 29 Jun 2024 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 05:01 PM (IST)
HSSC Group C Constable recruitment 2024 के लिए 7 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। पुलिस विभाग ने नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से ग्रुप सी कॉन्स्टेबल के 6000 रिक्त पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन पुनः शुरू कर दिए गए हैं। यह जानकारी HSSC की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए आज यानी 29 जून 2024 से 7 जुलाई 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से HSSC की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है।

पात्रता एवं मापदंड

कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने मैट्रिक स्तर पर हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो। शैक्षिक योग्यता के अलावा आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से ज्यादा न हो। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर विजिट करें।
  • इसके बाद पब्लिक नोटिस में जाकर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
  • अब इसमें दिए गए https://adv062024.hryssc.com/ लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पोर्टल पर अब आपको न्यू कैंडिडेट लिंक पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन पूरा करना है।
  • पंजीकरण करने के बाद अभ्यर्थी रजिस्टर्ड कैंडिडेट बटन पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

HSSC Group C Constable recruitment 2024 Application Form Direct Link

इस भर्ती में आवेदन के साथ उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- JSSC JFWCE 2024: झारखंड क्षेत्रीय कार्यकर्ता प्रतियोगिता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, 510 पदों के लिए आवेदन 1 अगस्त से


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.