Move to Jagran APP

HURL Recruitment 2024: हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड में ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती का एलान, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी एवं डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी पदों पर 21 अक्टूबर तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भरा जा सकता है। ऑनलाइन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज से भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों को भर्ती में चयनित होने के लिए पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (सीबीटी) में भाग लेना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 13 Oct 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
HURL Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (HURL) की ओर से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी एवं डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस स्टार्ट हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी तय तिथि तक या उससे पहले एचयूआरएल की ऑफिशियल वेबसाइट hurl.net.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके सीधे आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 212 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के अंतर्गत केमिकल के 40 पदों, इंस्ट्रूमेंटेशन के 15 पदों, इलेक्ट्रिक एवं मैकेनिकल के 6-6 पदों पर भर्ती की जाएगी। डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी के अंतर्गत केमिकल के 130 पदों और इंस्ट्रूमेंटेशन के 15 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

आवेदन कैसे करें

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले HURL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करियर सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद Click to Apply लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • इसके बाद लॉग इन पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।
  • अब आपको निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर देना है।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में फॉर्म भरने के साथ अभ्यर्थी पदानुसार निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें। GET पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपये एवं DET पदों पर फॉर्म भरने के लिए 500 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि ये शुल्क नॉन रिफंडेवल होगा।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में भाग लेना होगा। सीबीटी एग्जाम में सफल हों के लिए न्यूनतम पासिंग प्रतिशत 50 फीसदी तय किया गया है। सीबीटी एग्जाम के बाद शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में अप्रेंटिसशिप पदों पर नौकरी पाने का मौका, 10वीं-ITI उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई