Move to Jagran APP

IAF Agniveervayu Recruitment: अग्निवीर वायु भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, अब 4 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर वायु सेलेक्शन टेस्ट (Intake 02/2025) के लिए एप्लीकेशन डेट को 4 अगस्त 2024 तक के लिए एक्सटेंड कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में अभी तक शामिल होने के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं उनके पास अब एक और मौका है। अभ्यर्थी आवेदन पत्र वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 29 Jul 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
IAF Agniveervayu Recruitment 2024 के लिए आवेदन तिथि 4 अगस्त तक बढ़ी।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। एयरफोर्स में शामिल होकर देश सेवा करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। भारतीय वायु सेना की ओर से अग्निवीर वायु सेलेक्शन टेस्ट (Intake 02/2025) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को एक्सटेंड कर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जो किसी कारणवश निर्धारित अंतिम तिथि 28 जुलाई तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे अब 4 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से भरा जा सकता है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए संबंधित विषयों के साथ पदानुसार 10+2 (इंटरमीडिएट)/ 2 वर्षीय वोकेशनल कोर्स/ 3 वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 3 जुलाई 2004 से पहले और 3 जनवरी 2008 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल https://agnipathvayu.cdac.in/avreg/candidate/login पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रजिस्टर बटन पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करें।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

IAF Agniveervayu Intake 02/2025 Application Form- डायरेक्ट लिंक

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के पत्र भरने के साथ तय किया गया शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। एप्लीकेशन फीस सभी वर्गों के लिए 550 रुपये तय की गई है। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- JPSC Recruitment 2024: झारखंड सहायक वन संरक्षक पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, 10 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई