Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAF Agniveervayu Recruitment 2024: भारतीय वायु सेना में अग्निवीर पदों पर निकली भर्ती, ऑफलाइन माध्यम से कर सकते हैं आवेदन

इंडियन एयरफोर्स की ओर से अग्निवीरवायु गैर लड़ाकू (INTAKE 01/2025) पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त से शुरू हो जाएगी। जो भी अभ्यर्थी 10वीं या इसके समकक्ष उत्तीर्ण हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। भर्ती में केवल मेल/ अनमैरिड अभ्यर्थी ही भाग ले सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 18 Aug 2024 11:14 AM (IST)
Hero Image
IAF Agniveervayu Recruitment 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें प्राप्त।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सीमा में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। इंडियन एयरफोर्स की ओर से अग्निवीर स्कीम के तहत AGNIVEERVAYU NON-COMBATANT (INTAKE 01/2025) पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त से शुरू कर दी जाएगी। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र निर्धारित पते पर भेज सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से मैट्रिकुलेशन या इसके समक्षक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 2004 से 2 जुलाई 2007 के बीच होना चाहिए। ध्यान रखें कि अभ्यर्थी का अनमैरिड होना आवश्यक है।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर “Application Forms”, under “Agniveervayu Non-Combatants” में जाएं और यहां से ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड कर लें या आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भी ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद इस फॉर्म को पूर्ण रूप से भरकर एवं आवश्यक दस्तावेज अटैच करके इसको निर्धारित पते पर साधारण डाक/ ड्रॉप बॉक्स के माध्यम से भेज दें।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए उनको किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है अर्थात भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन किया जा सकता है। वैकेंसी से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- RRC NR Recruitment 2024: उत्तर रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 4096 पदों पर आवेदन शुरू, 10वीं-ITI उत्तीर्ण युवा कर सकते हैं अप्लाई