Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IB ACIO Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में ACIO II- Executive पदों के लिए आवेदन शुरू, ये रहा डायरेक्ट लिंक

भारतीय खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर (ACIO II) एग्जीक्यूटिव के 995 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी योग्यता अवश्य चेक कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 26 Nov 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
IB ACIO Recruitment 2023 के लिए यहां से भरें एप्लीकेशन फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारत की आंतरिक खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी कि IB की ओर से असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर (ACIO II) एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन पत्र गृह मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

IB ACIO Recruitment 2023 Online Form: ऐसे करें आवेदन

  • इंटेलिजेंस ब्यूरो में ACIO II- Executive भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको WHAT'S NEW सेक्शन में जाकर Online applications for the post of ACIO-II/Exe in IB पर क्लिक करें।
  • अब एक पेज पर लिंक का URL दिया गया है उसको कॉपी करके गूगल में खोजें।
  • अब नए पेज पर आपको पहले New? Register Here पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद आपको लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लेनी है।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

IB ACIO Recruitment 2023 Application Form Direct Link

IB ACIO Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 15 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- NIOS Recruitment: एनआईओएस में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 5वीं से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई