Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS Clerk Exam 2024: अब 28 जुलाई तक करें 6000 बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन, आइबीपीएस ने बढ़ाई तारीख

राष्ट्रीय बैंकों में क्लैरिकल कैडर के 6 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा CRP Clerks XIV के लिए पंजीकरण (IBPS Clerk Exam 2204 Application) की आखिरी तारीख 28 जुलाई तक बढ़ा दी है। निर्धारित शुल्क 850 रुपये का भुगतान भी 28 जुलाई तक ही करना होगा। अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद इसमें सुधार भी उम्मीदवारों को इसी अवधि तक करना होगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Mon, 22 Jul 2024 08:39 AM (IST)
Hero Image
IBPS Clerk Exam 2204 Application: क्लर्क परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों का स्नातक होना आवश्यक है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। आइबीपीएस क्लर्क परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) ने भाग ले रहे राष्ट्रीय बैंकों में क्लैरिकल कैडर के 6 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा CRP Clerks XIV के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। संस्थान द्वारा रविवार, 21 जुलाई को जारी अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवार अब इस भर्ती परीक्षा के लिए 28 जुलाई तक पंजीकरण कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि IBPS ने उन्हें परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क 850 रुपये का भुगतान करने का भी 28 जुलाई तक का ही समय दिया है। साथ ही, अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद इसमें संशोधन या सुधार भी उम्मीदवारों को इसी अवधि तक करना होगा। बता दें कि IBPS ने क्लर्क भर्ती परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना 1 जुलाई को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी, जिसकी आखिरी तारीख 21 जुलाई निर्धारित थी, लेकिन अंतिम तिथि को संस्थान ने आवेदन की अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया।

यह भी पढ़ें - IBPS Clerk Notification 2024: राष्ट्रीय बैंकों में क्लर्क के 6 हजार पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन शुरू

IBPS Clerk Exam 2204 Elgibility: कौन कर सकता है आवेदन?

IBPS द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक क्लर्क परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों का स्नातक होना आवश्यक है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 20 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (SC, ST, OBC, PwBD, ESM, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जो कि केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार होगी।

IBPS Clerk Exam 2204 Elgibility: ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर विजिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को वेबसाइट पर दिए गए CRP-Clerk सेक्शन में जाना होगा, जहां पर अधिसूचना PDF डाउनलोड और आवेदन दोनों के लिंक दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - SBI SCO Notification 2024: भारतीय स्टेट बैंक में 1040 पदों की भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदन प्रकिया भी शुरू