Move to Jagran APP

IBPS Clerk 2023: आज बंद हो जाएगी बैंकों 4545 क्लर्क भर्ती के लिए एप्लीकेशन विंडो, जल्द करें अप्लाई ibps.in पर

IBPS Clerk 2023 इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से देशभर की सरकारी बैंकों में क्लर्क के 4045 पदों भर्ती भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2023 तय की गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे आज तक ही ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Fri, 28 Jul 2023 07:30 AM (IST)
Hero Image
IBPS Clerk 2023: आज, 28 जुलाई तक कर सकते हैं ऑनलाइन अप्लाई।
IBPS Clerk 2023: बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए क्लर्क भर्ती में भाग लेने का अंतिम मौका है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2023 निर्धारित की गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए योग्य और और आवेदन करना चाहते हैं वे अंतिम समय का इंतजार न करते हुए तुरंत ही आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर उपलब्ध हैं। आवेदन प्रक्रिया केवल आज तक ही यानी 28 जुलाई तक पूर्ण की जा सकती है, कल के बाद आवेदन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

IBPS Clerk 2023: पात्रता एवं मानदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने किसी भी स्ट्रीम से स्नातक की डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी का जन्म 2 जुलाई 2995 से पहले एवं 1 जुलाई 2003 के बाद न हुआ हो। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

IBPS Clerk 2023 Apply Online: कैसे करें आवेदन

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आपको पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाना है। ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें। अब नए पेज पर क्लिक हियर टू न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और पंजीकरण करें। अब उम्मीदवार लॉग इन के माध्यम से मांगी गयी जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करें। इसके बाद निर्धारित किया गया शुल्क जमा करें और आवेदन पत्र सबमिट कर दें।

आवेदन शुल्क

  • जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस: 850 रुपये
  • एससी, एसटी एवं दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 175 रुपये
  • आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है।
आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक