Move to Jagran APP

IBPS Clerk Recruitment 2023: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए जल्द कर लें अप्लाई, आज तक खुली रहेगी एप्लीकेशन विंडो

IBPS Clerk Recruitment 2023 आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि नजदीक है। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इस आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे आज यानी 21 जुलाई 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Fri, 21 Jul 2023 07:33 AM (IST)
Hero Image
IBPS Clerk Recruitment 2023: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए आज तक कर सकते हैं आवेदन।
IBPS Clerk Recruitment 2023: देशभर की सरकारी बैंकों में क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को बता दें कि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 21 जुलाई 2023 को खत्म हो जाएगी, इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे बिना अंतिम तिथि का वेट करते हुए आज ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। कल के बाद आप इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। आवेदन पत्र इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) की ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर उपलब्ध हैं। भर्ती में भाग लेने से पहले योग्यता अवश्य चेक कर लें।

IBPS Clerk Recruitment 2023 Apply Online: आवेदन करने के मुख्य बिंदु

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती में जो उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वे यहां दिए गए बिंदुओं को फॉलो कर आसानी से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

  • आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023 एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक (CRP CLERKS-XIII) दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • अब एक नया पोर्टल ओपन होगा जहां से आपको सबसे पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके मांगे गए दस्तावेज आदि अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अब आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।
आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

IBPS Clerk Recruitment 2023: सिलेक्शन प्रॉसेस

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले प्रारंभिक परीक्षा (प्रीलिम) में भाग लेना होगा। प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेंस एग्जाम में शामिल होना होगा। मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जायेगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को क्लर्क के पदों पर नियुक्त किया जायेगा।