Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS PO Recruitment 2024: आईबीपीएस पीओ भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

आईबीपीएस पीओ/ एमटी भर्ती 2024 में शामिल होने के लिए तय तिथि में आवेदन न कर पाने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। अगर आप स्नातक उत्तीर्ण हैं और बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो तुरंत ही वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर लें। एप्लीकेशन फॉर्म भरने एवं फीस जमा करने की लास्ट डेट को 28 अगस्त तक एक्सटेंड कर दिया गया है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 25 Aug 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
IBPS PO Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी (IBPS PO/ MT Recruitment 2024) भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 28 अगस्त तक एक्सटेंड कर दिया गया है। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए तय तिथियों में आवेदन नहीं कर सके थे वे बिना देरी करते हुए आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के साथ ही एप्लीकेशन फीस जमा करने की लास्ट भी भी 28 अगस्त तय की गई है।

स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप ग्रेजुएशन उत्तीर्ण हैं और बैंक में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है, बिना शुल्क के भरे गए फॉर्म रद्द कर दिए जाएंगे। जनरल, ओबीसी वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 850 रुपये एवं एससी, एसटी एवं पीएच वर्ग के लिए 175 रुपये तय की गई है।

एप्लीकेशन फॉर्म भरने की स्टेप्स

आवेदन के लिए आपको आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद नए पोर्टल पर पहले आपको पोर्टल पर Click here for New Registration पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है। इसके बाद आप अन्य डिटेल, हस्ताक्षर एवं फोटोग्राफ अपलोड करके शुल्क जमा कर दें। अंत में अभ्यर्थी आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें। प्रिंट लेने की लास्ट डेट 12 सितंबर 2024 है।

IBPS PO Recruitment 2024 Online Form Link

यह भी पढ़ें- BEML Recruitment 2024: बीईएमएल में आईटीआई एवं ऑफिस असिस्टेंट ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, 4 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई