Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS PO, SO 2023: बैंकों में 4451 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, ग्रेजुएट और पीजी भर्ती

IBPS PO SO 2023 बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक ऑफ इंडिया बैंक ऑफ महाराष्ट्र कैनरा बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया इंडियन बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक पंजाब नेशनल बैंक पंजाब और सिंध बैंक यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में प्रॉबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी और स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 4451 पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज 21 अगस्त को समाप्त हो जाने जा रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 21 Aug 2023 10:33 AM (IST)
Hero Image
IBPS PO, SO 2023: आवेदन लिंक आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर एक्टिव है। आवेदन शुल्क 850 रुपये।

IBPS PO, SO 2023: सरकारी बैकों में नौकरी के इच्छुक स्नातक और पीजी उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब और सिंध बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में प्रॉबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी (PO/MT) के 3049 पदों और स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के 1402 पदों समेत कुल 4451 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) द्वारा आयोजित की जाने वाली इन दोनों ही भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 21 अगस्त को समाप्त हो जाने जा रही है।

IBPS PO, SO 2023: कहां और कैसे करें आवेदन?

सरकारी बैंकों में IBPS PO/MT 2023 और IBPS SO 2023 भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। दोनों ही परीक्षाओं के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये अलग-अलग भरने होंगे। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये ही है।

IBPS PO, SO 2023: बैंकों में ग्रेजुएट और पीजी भर्ती

आइबीपीएस पीओ/एमटी भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। वहीं, आइबीपीएस एसओ भर्ती के लिए आवेदन के उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में स्नातक/पीजी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। दोनों ही परीक्षाओं के लिए आयु 1 अगस्त 2023 को 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी और अन्य विवरणों सम्बन्धित अधिसूचना देखें।