Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS PO SO 2024: सरकारी बैंकों में 5 हजार से अधिक नौकरियों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन, ये रहे अप्लाई लिंक

IBPS PO/MT तथा SO भर्ती परीक्षाओं (IBPS PO SO Exams 2024) आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 850 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि SC ST और दिव्यांगों के लिए शुल्क 175 रुपये ही है। दूसरी तरफ शुल्क भुगतान व अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद किसी भी प्रकार का सुधार या संशोधन भी उम्मीदवारों को आज ही करना होगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 21 Aug 2024 11:14 AM (IST)
Hero Image
IBPS PO, SO Exams 2024: आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी करने के साथ-साथ 1 अगस्त से शुरू की गई थी।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक तथा IBPS PO / SO भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB), बैंक ऑफ इंडिया (BoI), बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM), कैनरा बैंक (CB), सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CI), इंडियन बैंक (IB), इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB), पंजाब नेशनल बैंक (PNB), पंजाब एण्ड सिंध बैंक (PSB), यूको बैंक (UCO Bank) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) में कुल 5 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) की प्रॉबेशनरी ऑफिसर (PO) / मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) तथा स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) परीक्षाओं के माध्यम से की जाने वाली इन दोनों ही भर्तियों की आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 21 अगस्त को समाप्त हो जाएगी।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 850 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, SC, ST और दिव्यांगों के लिए शुल्क 175 रुपये ही है। दूसरी तरफ, शुल्क भुगतान व अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद किसी भी प्रकार का सुधार या संशोधन भी उम्मीदवारों को आज ही करना होगा। बता दें कि IBPS ने इन दोनों भर्ती परीक्षाओं CRP PO/MT XIV और CRP SPL-XIV के लिए आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी करने के साथ-साथ 1 अगस्त से शुरू की गई थी।

यह भी पढ़ें - IBPS PO SO 2024: राष्ट्रीय बैंकों में 5351 प्रॉबेशनरी और स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

IBPS PO, SO Exams 2024: ये रहे अप्लाई लिंक

IBPS PO/MT तथा SO परीक्षाओं के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर किए जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में उम्मीदवारों को पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित परीक्षा के लिए पंजीकरण और शुल्क भुगतान कर सकेंगे।