Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IBPS PO, SO Recruitment: बैंक में पीओ, एसओ भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, आईबीपीएस इस डेट को बंद कर देगा विंडो

IBPS PO SO Recruitment आईबीपीएस की ओर से जारी सूचना के अनुसार प्रॉबेशनरी ऑफिसर व मैनेजमेंट ट्रेनी के 3049 पदों पर नियुक्तियां होंगी। वहीं IBPS एसओ परीक्षा के लिए माध्यम से कुल 1402 पदों पर नियुक्तियां करेगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 से शुरू होगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 18 Aug 2023 12:44 PM (IST)
Hero Image
IBPS PO, SO Recruitment: पीओ और एसओ भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया इस दिन समाप्त होने वाली है।

 एजुकेशन डेस्क। IBPS PO, SO Recruitment 2023: द इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन’ की ओर से पीओ और एसओ भर्ती प्रक्रिया आगामी 21 अगस्त, 2023 को समाप्त होने वाली है। आईबीपीएस इस दिन प्रोबेशनरी ऑफिसर और स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर देगा। इसके अलावा, IBPS की ओर से निकाली गई मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भी 21 अगस्त, 2023 को ही समाप्त हो जाएगी। इन सभी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 से शुरू हुई थी। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

कुल 4400 पदों पर होंगी नियुक्तियां

आईबीपीएस की ओर से जारी सूचना के अनुसार, प्रॉबेशनरी ऑफिसर व मैनेजमेंट ट्रेनी के 3049 पदों पर नियुक्तियां होंगी। वहीं IBPS एसओ परीक्षा के लिए माध्यम से कुल 1402 पदों पर नियुक्तियां करेगा। वहीं, उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

How to fill IBPS PO, SO Application form: आईबीपीएस पीओ और एसओ भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाना होगा। इसके बाद,

होमपेज पर, सूचीबद्ध सीआरपी पीओ/एमटी या फिर संबंधित भर्ती के लिए क्लिक करें। अब, 'नया पंजीकरण' लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, सभी बुनियादी जानकारी भरें और पेज के नीचे सेव एंड नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें। आवेदन पत्र के इस सेक्शन पर आवश्यक निर्देश के अनुसार फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें। अब व्यक्तिगत विवरण, शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव भरें। उसके बाद, आपको भाग लेने वाले बैंकों की वरीयता सूची भरनी होगी। इसके बाद, अपने आवेदन पत्र को एक बार क्रास चेक कर लें। अगर कोई गड़बड़ी है तो फिर इसे ठीक करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड, क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से करें। अब अब सबमिट बटन पर क्लिक करें। इसके बाद भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर सेव करके रख लें।