Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IDBI SO Recruitment 2023: आइडीबीआइ बैंक में 114 स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज

IDBI SO Recruitment 2023 Notification आइडीबीआइ बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करन के बाद मैनेजर असिस्टेंट जनरल मैनेजर और डिप्टी जनरल मैनेजर के कुल 114 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 फरवरी से आमंत्रित किए जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Sun, 12 Mar 2023 07:50 AM (IST)
Hero Image
IDBI SO Recruitment 2023 Notification: आइडीबीआइ बैंक भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, idbibank.in पर करें।

एजुकेशन डेस्क। IDBI SO Recruitment 2023 Notification: आइडीबीआइ बैंक में नौकरी इच्छुक या बैंक एसओ परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। आइडीबीआइ बैंक लिमिटेड ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में जारी की थी। बैंक द्वारा जारी विज्ञापन (सं.01/2023-24) के अनुसार डिजिटल बैंकिंग एण्ड इमर्जिंग पेमेंट्स (डीबी एण्ड ईपी) में मैनेजर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर और डिप्टी जनरल मैनेजर के कुल 51 पदों पर भर्ती की जानी है। इसी प्रकार, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आइटी) एण्ड एमआइएस में मैनेजर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर और डिप्टी जनरल मैनेजर के 63 पदों समेत कुल 114 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 फरवरी से चल रही और आज यानी रविवार, 12 मार्च 2023 को आखिरी तारीख है।

IDBI SO Recruitment 2023: आइडीबीआइ एसओ भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन

आइडीबीआइ बैंक एसओ भर्ती के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, idbibank.in पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकेंगे। इस पेज पर उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये ही है।

IDBI SO Recruitment 2023: आइडीबीआइ एसओ भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

आइडीबीआइ बैंक द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से बीसीए या बीएससी (आइटी) या बीटेक या बीई सम्बन्धित ट्रेड में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, एमबीए किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त मैनेजर (ग्रेड बी) पदों के लिए कम से कम 4 वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है, जबकि अन्य पदों के लिए और अधिक वर्षं का अनुभव जरूरी है। मैनेजर पदों के लिए आयु सीमा 25 से 35 वर्ष है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।