Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IDBI SO Recruitment 2024: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती, 15 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 56 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी 16 सितंबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। भर्ती के लिए चयन पर्सनल इंटरव्यू/ ग्रुप डिस्कसन एवं दस्तावेज सत्यापन से होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 02 Sep 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
IDBI SO Recruitment 2024 के लिए यहां दिए लिंक से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। आईडीबीआई बैंक की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर (फेज 3) के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आईडीबीआई की ओर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 15 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे तय तिथियों के अंदर IDBI की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर फॉर्म भरने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से पदानुसार ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो और साथ ही अभ्यर्थी को निर्धारित वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। JCIIB/ CAIIB/ MBA वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 25/ 28 एवं अधिकतम आयु 35/ 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
  • होम पेज पर करेंट रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर आदि अपलोड करें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 56 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AGM- ग्रेड 3) के 25 पदों और मैनेजर (ग्रेड B) के 31 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को योग्यता एवं अनुभव के अनुसार शॉर्टलिस्ट करके पर्सनल इंटरव्यू/ ग्रुप डिस्कसन एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा। सभी चरणों के अनुसार उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- आज है इंडियन बैंक में लोकल बैंक ऑफिसर पदों पर आवेदन की लास्ट डेट, स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी तुरंत कर लें अप्लाई