Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFCO Apprentice 2024: इफको में ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस पदों पर भर्ती का एलान, 31 जुलाई तक ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

इफको की ओर से ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 तय की गई है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट gea.iffco.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 09 Jul 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
IFFCO Apprentice 2024 के लिए 31 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) की ओर से ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट gea.iffco.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार इन पदों के लिए पात्रता की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

कौन कर सकता है अप्लाई

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से केमिकल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ इंस्टूमेंटेशन एन्ड इलेक्ट्रॉनिक्स/ सिविल में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई/ बीटेक डिग्री प्राप्त की हो। एससी/ एसटी के अभ्यर्थियों को पास प्रतिशत में 5 फीसदी की छूट दी गई है। इसके साथ ही 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इस तरीके से भरें फॉर्म

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gea.iffco.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको क्लिक हियर तो रजिस्टर बटन पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना है। इसके बाद लॉग इन के माध्यम से अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में आवेदन के लिए किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना है। सभी श्रेणियों के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- RHC District Judge Recruitment 2024: राजस्थान हाई कोर्ट डिस्ट्रिक्ट जज पदों पर शुरू हुए आवेदन, जल्द कर लें अप्लाई