Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IHB Recruitment 2023: पेट्रोलियम कंपनियों के उपक्रम आइएचबी में निकली 113 सरकारी नौकरियां, आवेदन 26 सितंबर तक

IHB Recruitment 2023 भारत सरकार की पेट्रोलियम कंपनियों - इंडियन ऑयल हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के संयुक्त उपक्रम आइएचबी लिमिटेड द्वारा विभिन्न विभिन्न विभागों में ऑफिसर इंजीनियर सीनियर इंजीनियर डिप्टी मैनेजर और मैनेजर के कुल 113 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 26 सितंबर तक आमंत्रित किए जा रहे हैं। आइएचबी ने इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क न लिए जाने की घोषणा की है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 21 Sep 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
IHB Recruitment 2023: उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, ihbl.in पर अप्लाई करें।

IHB Recruitment 2023: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की पेट्रोलियम कंपनियों - इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के संयुक्त उपक्रम आइएचबी लिमिटेड द्वारा विभिन्न विभिन्न विभागों में ऑफिसर, इंजीनियर, सीनियर इंजीनियर, डिप्टी मैनेजर और मैनेजर के कुल 113 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित 26 सितंबर तक किए जा रहे हैं। कंपनी द्वारा 6 सितंबर को शुरू की गई आवेदन प्रक्रिया वाली इस भर्ती से मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, एचएसई, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, फाइनेंस, सिविल, एचआर आदि विभागों में भर्ती की जानी है।

IHB Recruitment 2023: कहां और कैसे करें आवेदन?

आइएचबी द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, ihbl.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया में कैडिडेट्स को पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद रजिस्टर्ड डिटेल के साथ लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आइएचबी ने इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क न लिए जाने की घोषणा की है। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवार आइएचबी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना अवश्य देख लें।

IHB Recruitment 2023: आवेदन के लिए योग्यता मानदंड

आइएचबी भर्ती के अंतर्गत ऑफिसर (फाइनेंस / एचआर) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में डिग्री के साथ-साथ सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम 3 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। इसी प्रकार अन्य पदों के लिए भी उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में डिग्री के साथ-साथ 5/7/10 वर्षों (पदों के अनुसार अलग-अलग) का अनुभव होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - SBI Apprentice Recruitment 2023: आज है एसबीआइ में 6 हजार प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

ऑफिसर इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष, सीनियर इंजीनियर के लिए 35 वर्ष, डिप्टी मैनेजर के लिए 40 वर्ष और मैनेजर पदों के लिए 42 वर्ष निर्धारित की गई है।