Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IIT Hyderabad Recruitment 2023: आईआईटी हैदराबाद में टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर हो रही भर्ती, ये रही डिटेल

IIT Hyderabad Recruitment 2023 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी हैदराबाद की ओर से ग्रुप A B व C पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 12 नवंबर 2023 निर्धारित है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आईआईटी हैदराबाद की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 02 Nov 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
IIT Hyderabad Recruitment 2023 के लिए 12 नवंबर तक ऑनलाइन भर सकते हैं फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। IIT Hyderabad Recruitment 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान हैदराबाद की ओर से टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी टीचिंग या नॉन टीचिंग क्षेत्रों में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए इस भर्ती में शामिल होने का अच्छा मौका है। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट www.iith.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

IIT Recruitment 2023: भर्ती विवरण

आईआईटी की ओर से टीचिंग एवं नॉन टीचिंग के अंतर्गत ग्रुप A, B व C पदों पर भर्ती निकाली गयी है। ग्रुप A के तहत 1 पद, ग्रुप B के तहत 30 पद एवं ग्रुप C के तहत 58 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

IIT Hyderabad Recruitment 2023 Application Form Direct Link 

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पदानुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार एसएससी/ संबंधित क्षेत्र/ ट्रेड में आईटीआई/ डिप्लोमा/ ग्रेजुएशन डिग्री/ पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री आदि किया हो।

इसके साथ ही ग्रुप A पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष, ग्रुप B के लिए 35 से 40 वर्ष और ग्रुप C के लिए 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए आईआईटी हैदराबाद की ओर से टेस्ट/ इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जो उम्मीदवार सभी चरणों में सफलता प्राप्त करेंगे उनको ही अंतिम एवं फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें-